आइपीएल की नीलामी के लिए चेन्नई की टीम रवींद्र जडेजा को महेंद्र सिंह धौनी

महेंद्र सिंह धौनी लेंगे बड़ा फैसला? चेन्नई सुपर किंग्स को कह सकते हैं जाने दें मुझे- चोपड़ा 

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी - फोटो ट्विटर पेज

आकाश ने कहा सीएसके धौनी को सबसे उपर रखेगी और वो भी ऐसा ही करेंगे। अगर जो आप धौनी से पूछेंगे तो वो शायद खुद ही बोल देंगे आप मुझे क्यों टीम में रिटेन कर रहे हैं क्योंकि वह उनके साथ अगले तीन साल के लिए नहीं रहने वाले हैं।

 इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के बाद एक मेगा ऑक्शन किया जाना है। इसमें कई टीमें अपने अपने बड़े खिलाड़ियों को रिटेन करेगी जबकि कई खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता भी दिखाया जा सकता है। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को अपने साथ बनाए रखना चाहेगी लेकिन वह खुद को रिलीज किए जाने की बात कह सकते हैं। पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का कुछ ऐसा ही मानना है।

आकाश ने कहा, “चेन्नई सुपर किंग्स महेंद्र सिंह धौनी को बिल्कुल सबसे उपर रखेगी और वो भी ऐसा ही करेंगे। लेकिन अगर जो आप धौनी से पूछेंगे तो वो शायद खुद ही बोल देंगे आप मुझे क्यों टीम में रिटेन कर रहे हैं क्योंकि वह उनके साथ अगले तीन साल के लिए नहीं रहने वाले हैं। वो उनके उपर इतना सारा पैसा आखिर क्यों फंसाना चाहते हैं लेकिन ये कुछ ऐसा ही रहने वाला है। सीएसके और एमएस धौनी काफी हद तक एक ही हैं।”

धौनी ने सीएसके के टीम की कमान 12 सीजन में संभाली है और इतने ही सीजन इस फ्रेंचाइजी टीम ने टूर्नामेंट में खेला भी है। उनकी कप्तानी में सीएसके ने 3 बार यह खिताब जीता है और 2023 के एडिशन को छोड़कर हर बार प्लेऑफ में पहुंचने में कामयाब रही है। पिछला साल टीम के लिए सबसे बुरा रहा था, यह 2008 से अब तक उनका सबसे खराब प्रदर्शन था।

आकाश ने आगे कहा, “अगर ऐसा कोई नियम आ जाए कि किसी भी खिलाड़ी को रिटेन नहीं किया जा सकता है तो फिर सीएसके इस चीज को लेकर बिल्कुल सहमत हो जाएगी। यह टीम एक बार फिर से शुरू से शुरुआत करेगी, उन्हें 15 -17 करोड़ देकर किसी खिलाड़ी को रोकना नहीं होगा।”

आकाश ने कहा कि आइपीएल की नीलामी के लिए चेन्नई की टीम रवींद्र जडेजा को महेंद्र सिंह धौनी के साथ रिटेन करेगी। इतना ही नहीं वह आरटीएम कार्ड का इस्तेमाल कर तेज गेंदबाज दीपक चाहर को भी शायद साथ में जोड़े, अगर उनको ऐसा मौका मिलता है तो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.