हमेशा के लिए चेहरे के अलावा डॉर्क अंडरआर्म को हमेशा के लिए मिटाएं

डॉर्क अंडरऑर्म्स की प्रॉब्लम को इन घरेलू नुस्खों की मदद से करें हमेशा के लिए बाय-बाय |

1/ 5संतरे का छिलका करें ट्राय
संतरे का छिलका करें ट्राय

संतरे के छिलके को स्क्रबिंग के तौर पर चेहरे के अलावा आप अंडरऑर्म्स के लिए भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए संतरे को धूप में सूखा लें। फिर मिक्सी में पीसकर पाउडर बनाएं। अब एक कटोरी में 1 चम्मच ये पाउडर, 1 चम्मच गुलाब जल और आवश्यकतानुसार दूध मिलाकर पेस्ट तैयार करें। अब इससे अंडर आर्म्स की मसाज करते हुए 10 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में पानी से साफ कर लें। कुछ दिनों के इस्तेमाल के बाद ही आपको फर्क नजर आने लगेगा।

2/ 5एलोवेरा जेल दिखाएगा कमाल
एलोवेरा जेल दिखाएगा कमाल

एलोवेरा का इस्तेमाल आपको सोने से पहले करना है। इसे जेल को निकालकर अपने अंडर आर्म्स पर अच्छे से मसाज करें और रातभर लगा रहने दें। इसका असर भी आपको कुछ ही दिनों में देखने को मिल जाएगा।

3/ 5बेसन है सबसे असरदार तरीका
बेसन है सबसे असरदार तरीका

टैनिंग, सनबर्न, निखरी रंगत पाने के अलावा बेसन का इस्तेमाल आप अंडर आर्म्स का कालापन दूर करने के लिए भी इस्तेमाल कर सकती है। इसके लिए आपको 1 बड़ा चम्मच बेसन लेकर उसमें नींबू का रस मिलाना है। फिर इस पेस्ट को अंडरऑर्म्स पर लगाकर 5 मिनट तक मसाज करना है और 10 मिनट तक छोड़ना है। इसका फर्क सबसे जल्दी देखने को मिलेगा।

4/ 5खीरा करेगा डॉर्क अंडरऑर्म्स की लाइट
खीरा करेगा डॉर्क अंडरऑर्म्स की लाइट

इसके लिए खीरे स्लाइस को 10-15 मिनट कर अंडर आर्म्स पर हल्का हाथों से रगड़ें। 2-3 दिन लगातार करने से आपकी अंडर आर्म्स का रंग साफ होने लगेगा। साथ में ज्यादा पसीना आने की समस्या भी दूर होगी।

5/ 5चेहरे के साथ अंडरऑर्म्स की त्वचा में भी फायदेमंद
चेहरे के साथ अंडरऑर्म्स की त्वचा में भी फायदेमंद

अंडरऑर्म्स की त्वचा को लाइट करने के आलू से 5 मिनट तक अंडर आर्म्स पर मसाज करें। फिर इसे 5-10 मिनट तक ऐसे ही छोड़ दें। बाद में पानी से साफ कर लें। आप चाहे तो इसे खीरे की तरह आलू स्लाइस को भी अंडर आर्म्स पर रगड़ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.