5 ब्यूटी टिप्स, नेचुरल ब्यूटी टिप्स, Beauty Tips IN Hindi

5 ब्यूटी टिप्स, नेचुरल ब्यूटी टिप्स, Beauty tips in hindi, फेसपैक्स जो लाएंगे चेहरे पर अलग सा निखार |

1/ 5मुल्तानी मिट्टी
मुल्तानी मिट्टी

मुल्तानी मिट्टी के साथ गुलाबजल और चंदन पाउडर मिलाकर फेसपैक बना लें। इस पैक के सूखने पर चेहरे को पानी से धो लें। गर्मियों में बहुत फायदेमंद है ये फैसपैक।

2/ 5हल्दी है एंटीसेप्टिक गुणों से भरपूर
हल्दी है एंटीसेप्टिक गुणों से भरपूर

हल्दी के एंटीसेप्टिक गुण त्वचा को बेदाग़ रखते हैं। त्वचा पर मौजूद बैक्टीरिया भी दूर होते हैं। हल्दी में थोड़ा-सा ज़ैतून का तेल मिलाकर चेहरे पर लगाएं। इस पैक को लगभग 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगा रहने दें। इसके बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें।

3/ 5कच्चा आलू है त्वचा के लिए फायदेमंद
कच्चा आलू है त्वचा के लिए फायदेमंद

आलू में ब्लीचिंग एजेंट होते हैं। जो त्वचा के दाग़ को दूर करते हैं। इसके लिए आलू को पतले स्लाइसेज़ में काट चेहरे की मसाज करें। थोड़ी देर लगे रहने दें। इसके बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें। कुछ ही दिनों में चेहरा दमकने लगेगा।

4/ 5चेहरे की चमक बढ़ाता है दूध
चेहरे की चमक बढ़ाता है दूध

त्वचा को निखारने के लिए रोज़ाना रात को सोने से पहले एक कॉटन बॉल की मदद से पूरे चेहरे को कच्चे दूध से साफ करें। ऐसा करने से आपके चेहरे को नमी मिलती है और साथ ही दूध के पोषण तत्व भी मिलते हैं।

5/ 5टमाटर के साथ नींबू
टमाटर के साथ नींबू

अगर आपकी त्वचा टैन हो गई है तो टमाटर का इस्तेमाल करें। टमाटर को पीसकर एक चम्मच नींबू का रस मिलाएं और फेसपैक बना लें। पैक को चेहरे पर 20 मिनट तक के लिए लगाकर छोड़ दें। 15 दिन तक लगातार ऐसा करते रहें आपको फर्क खुद दिखने लगेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.