Covid-19 करपी, अरवल, बिहार, भारत ब्रेकिंग न्यूज हिंदी ! धैर्य रखें 2023

किसी भी प्रकार से यदि आप किसी भी सदस्य को ऐसा लगता है की उन्हें कोरोना है।

तो वे जांच न कराएं। और सबसे पहले धैर्य रखें। धैर्य के साथ Dr. ज्योति जी से संपर्क करें। उन्हें पूरी तकलीफ बताएं। यकीन मानिए यह पहला व्यक्ति है। जो कोरोना के नाम पर रोगियों से भागते नही है बल्कि पास में जाकर बातें करके उनके मुंह में दवा खिलाते हैं। और परिणाम स्वरूप वह व्यक्ति ठीक हो जाता है |

COVID-19 करपी, अरवल, बिहार, भारत ब्रेकिंग न्यूज हिंदी ! धैर्य रखें 2023
COVID-19 करपी, अरवल, बिहार, भारत ब्रेकिंग न्यूज हिंदी ! धैर्य रखें 2023

मेरी उक्त बातें गंभीरता से लें। मैं कुछ दिन पहले एक कोरोना मरीज को अपने साथ गाड़ी पर बैठाकर उसे इलाज के लिए phc karpi में ले गया।लेकिन वहां उसे देखने के लिए बल्कि छूने के लिए कोई तयार नही था।जिसके कारण हॉस्पिटल में झगड़े भी हुए।मार पीट की नौबत भी आ गई।पॉजिटिव व्यक्ति लगभग 32 साल का नवजवान लड़का था।

जो मेरे ही karpi गांव का है।जो अपने पिता को छोड़कर मेरे गाड़ी पर बैठ जाता है और बोलता है की सर मेरी जान आपके हाथ में है।कृपया मुझे बचा लीजिए।यकीन मानिए मैं घबराया नही बल्कि उसे डांटा और प्यार से संतोष दिलाया ,उसके पीठ को सहलाया।जबकि वह व्यक्ति आखिरी बेचैनी में था।

सांस लेने के लिए तड़प रहा था।उसे देखकर उसको पटना रेफर कर दिया गया था।यदि वह पटना चला जाता तो यकीनन नही बचता। मैं थोड़ा रिस्क लेकर उसे ज्योति जी के पास लाया और वह व्यक्ति आज ठीक है।होम आइसोलेसन में है।इससे पता चला की वाह व्यक्ति पॉजिटिव आने के बाद इतना हदस गया था की उसकी धड़कन काफी तेज हो गया था। चंद पल में उसकी प्राण जा सकती थी।उसका कारण यह नही था की वह कोरोना पॉजिटिव था बल्कि उसका कारण यह था की उसके दिमाग में यह बैठ गया की अब हम नही बचेंगे।चूंकि जब तक उसकी जांच नही हुई थी वह व्यक्ति खेत में काम कर रहे थे।

आधे घंटे के बाद खांसी होने के कारण हॉस्पिटल में गया तो जांच में पॉजिटिव आ गया उसके बाद यह हालत हो गई।इसलिए पुनः बिनती है, की सोसल मीडिया पर आए दिन जितना डर बनाया जा रहा है उसे उतनी गंभीरता से मत लीजिए।यह जान लीजिए कि जो लोग बीमारी से ग्रसित है ,या ऐसे व्यक्ति जो पॉजिटिव आने के बाद हद्स जा रहे हैं उनका खाना पीना डर से बंद हो जा रहा है टेंशन में।वैसे व्यक्ति की मृत्यु हो रही है। बस यही बात है मात्र।

घबराइए नही, संयम रखें ,सतर्क भी रहें, मास्क का उपयोग करें। पॉजिटिव के बाद जो व्यक्ति घबराएंगे नही, मेरा चैलेंज है की उन्हें कुछ नही होगा।आप सब एक कृपा मुझ पर कीजिएगा की यदि आप में से कोई पॉजिटिव हो जाता है या लक्षण दिखे तो मुझे जरूर बुलाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.