Indian women’s team Test cricket Live Update News In Hindi

भारतीय महिला टीम छह साल बाद खेलेगी टेस्ट क्रिकेट, वुमेंस डे पर BCCI ने किया ऐलान |

Indian women's team Test cricket Live Update News In Hindi
Indian women’s team Test cricket Live Update News In Hindi

बीसीसीआइ सचिव जय शाह ने सोमवार को घोषणा की कि भारतीय महिला टीम इस साल के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलेगी। इंटरनेशनल वुमेंस डे के खास मौके पर महिला टीम को जय शाह ने ये बड़ी खुशखबरी दी है।

इंटरनेशनल वुमेंस डे 2023 के मौके पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने भारतीय महिला टीम को एक खुशखबरी दी। बीसीसीआइ के सचिव जय शाह ने सोमवार को ये घोषणा की कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस साल के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलेगी। मिताली राज और उनकी टीम ने अंतिम टेस्ट मैच दिसंबर 2014 में मैसुरू में दक्षिण अफ्रीकी की महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ खेला था और छह साल के लंबे अंतराल बाद टीम पारंपरिक प्रारूप का मैच खेलेगी।

भारतीय महिला टीम कोविड-19 के कारण लगभग एक साल के ब्रेक के बाद इस समय लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। इसके बाद दोनों टीमें टी20 सीरीज में एक-दूसरे से भिडेंगी। बीसीसीआइ के सचिव जय शाह ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर ट्विटर पर इस बात की घोषणा की कि महिला टीम टेस्ट क्रिकेट में वापसी करेगी।

Indian women's team Test cricket Live Update News In Hindi
Indian women’s team Test cricket Live Update News In Hindi

जय शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा, “अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि टीम इंडिया (महिला टीम) इस साल के अंत में इंग्लैंड की महिला टीम के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलेगी। वुमैन इन ब्लू फिर से सफेद जर्सी पहनेंगी।”

हालांकि, बीसीसीआइ सचिव शाह ने टेस्ट मैच के स्थल की घोषणा नहीं की, लेकिन इसके ब्रिटेन के महिला टीम के दौरे के दौरान होने की उम्मीद है, जो करीबन जून या जुलाई में होगा। महिला टीम के कोच पूर्व भारतीय ऑलराउंडर डब्ल्यूवी रमन हैं। भारतीय महिला टीम इसी साल जून या जुलाई में इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी। उस दौरान भारतीय पुरुष टीम भी इंग्लैंड के दौरे पर होगी।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.