Ipl 2023: दिल्ली कैपिटल्स ने सात विकेट से चेन्नई को हराया 2023

1/ 5शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की दमदार पारी
शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की दमदार पारी

सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की दमदार पारियों की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आइपीएल के मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को सात विकेट से शिकस्त देकर टूर्नामेंट में विजयी आगाज किया।

2/ 5सुरेश रैना की विस्फोटक बल्लेबाजी
सुरेश रैना की विस्फोटक बल्लेबाजी

पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में हुए आइपीएल को निजी वजह से छोड़कर आने वाले सुरेश रैना (54) ने 39वां अर्धशतक जड़ते हुए टीम को सात विकेट पर 188 रनों के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। जवाब में अनुभवी बल्लेबाज धवन (85) और विजय हजारे ट्रॉफी से फॉर्म में चल रहे शॉ (72) की बदौलत दिल्ली ने 18.4 ओवर में ही तीन विकेट पर मैच अपने नाम कर लिया।

3/ 5शॉ ने फॉर्म बरकरार रखा
शॉ ने फॉर्म बरकरार रखा

इस सत्र में विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे ज्यादा 827 रन बनाकर मुंबई की टीम को चैंपियन बनाने वाले शॉ ने आइपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए भी अपनी फॉर्म को बरकरार रखा। उन्होंने 38 गेंदों में नौ चौके व तीन शानदार छक्के जड़े जबकि धवन ने 54 गेंदों में 10 चौके और दो छक्के लगाए। शॉ को ड्वेन ब्रावो ने आउट किया जबकि धवन का विकेट शादरुल ठाकुर ने निकाला। दोनों ने पहले विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी करके टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। बाकी का काम रिषभ पंत (नाबाद 15) ने कर दिया।

4/ 5रैना ने बताया वह सीएसके के लिए कितने महत्वपूर्ण हैं
रैना ने बताया वह सीएसके के लिए कितने महत्वपूर्ण हैं

इससे पहले पंत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। रैना पिछले सत्र में आइपीएल का एक भी मैच नहीं खेले थे। इस साल उन्होंने आखिरी मैच जनवरी में सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में खेला था। रैना सीएसके के लिए कितने महत्वपूर्ण हैं, यह उन्होंने इस मैच में बता दिया। पिछले सत्र में रैना के नहीं होने से टीम की बल्लेबाजी कमजोर हुई थी जिस कारण वह प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थी।

5/ 5पावरप्ले में सिर्फ 33 रन बना सकी चेन्नई
पावरप्ले में सिर्फ 33 रन बना सकी चेन्नई

तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के चोटिल होने कारण टीम में आए आवेश खान (2/23) ने दूसरे ओवर में ही फाफ डुप्लेसिस को बिना खाता खोले आउट कर दिया। क्रिस वोक्स ने अगले ओवर की पहली गेंद पर रुतुराज गायकवाड (05) को कैच आउट कराया। इसके बाद मोइन अली और सुरेश रैना ने टीम की पारी को संभाला। टीम छह ओवर के पावरप्ले में सिर्फ 33 रन बना सकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.