Irfc Ipo: Allotment Of Shares Will Be Completed Today, You Can Check the Status Of Your Application IN This Way

IRFC IPO: आज शेयरों का आवंटन पूरा हो जाएगा, आप इस तरह से अपने आवेदन की स्थिति देख सकते हैं

कैसे करें IRFC IPO स्टेटस KFin Technologies शेयरों के आवंटन और रिफंड का प्रबंधन करती है। यदि आप शेयरों के आवंटन की स्थिति की जांच करना चाहते हैं, तो आप बीएसई एनएसई वेबसाइट के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं।

अगर आपने भी इंडिया रेलवे फाइनेंस कॉरपोरेशन (IRFC) के IPO के लिए अप्लाई किया है तो आप भी बेसब्री से इस बात का इंतजार कर रहे होंगे कि शेयर आपको आवंटित हुए या नहीं। कंपनी के आईपीओ के आवंटन का काम सोमवार तक पूरा हो सकता है। इस पब्लिक इश्यू की रजिस्ट्रार KFin Technologies Private Limited ने इस बात की जानकारी दी है। KFin Technologies ही शेयरों के आवंटन और रिफंड को मैनेज करती है। अगर आप शेयरों के आवंटन की स्थिति चेक करना चाहते हैं तो BSE, NSE की वेबसाइट के जरिए ऐसा कर सकते हैं। इसके अलावा आप इश्यू की रजिस्ट्रार की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए भी इस बात की जानकारी हासिल कर सकते हैं। 

IRFC के इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) को करीब 3.5 गुना सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ था। आईआरएफसी का 4,633 करोड़ रुपये का आईपीओ 18 जनवरी को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। इस आईपीओ को 20 जनवरी तक सब्सक्राइब किया जा सकता था। इस आईपीओ के तहत कंपनी को 4,35,22,57,225 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं जबकि कंपनी ने 1,24,75,05,993 शेयरों के लिए बोलियां आमंत्रित की थी।  

आईआरएफसी भारतीय रेलवे की अनुषंगी है जो घरेलू एवं दूसरे बाजारों से फंड एकत्र करती है। इस आईपीओ के बाद कंपनी में सरकार की हिस्सेदारी 100 फीसद से घटकर 86.4 फीसद पर रह जाएगी।   

शेयरों के आवंटन का स्टेटस ऐसे कर सकते हैं चेकः

1. सबसे पहले https://kcas.kfintech.com/ipostatus/ को खोलें।

2. यहां Recent IPOs को चुनें।

3. सेलेक्ट IPO के विकल्प में से उचित ऑप्शन को चुनें।

4. अब अप्लीकेशन नंबर/ DPID/ Client ID और PAN में से किसी एक विकल्प को चुनें। 

5. आपने जिस नंबर को चुना है, उसे डालें और फिर कैप्चा कोड डालकर सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।  

इसके अलावा आप NSE और BSE के जरिए भी इस आईपीओ के तहत शेयरों के आवंटन की स्थिति चेक कर सकते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.