Prime Minister’s P.M Modi Live updated news in India, Hindi News

LIVE: ब्रिगेड ग्राउंड में पीएम मोदी ने ममता और लेफ्ट पर साधा निशाना, बोले- बंगाल शांति, सोनार बांग्ला और प्रगतिशील बांगला चाहता है | 

ब्रिगेड परेड ग्राउंड में बोलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी । (फोटो: एएनआइ)प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे। इससे पहले अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती दिलीप घोष और कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए। बड़ी संख्या में लोग ब्रिगेड परेड ग्राउंड में जमा हुए हैं।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में विशाल रैली को संबोधित करते हुए लेफ्ट और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा और कहा कि बंगाल शांति, सोनार बांग्ला और प्रगतिशील बांगला चाहता है।

इस विधानसभा चुनाव में एक तरफ टीएमसी, लेफ्ट और कांग्रेस और उनका बंगाल विरोधी रवैया है। दूसरी तरफ बंगाल के लोग हैं। ‘सोनार बांग्ला’का सपना पूरा होगा। बंगाल के विकास,बंगाल की संस्कृति की रक्षा करने और परिवर्तन लाने के लिए आज मैं आपको यहां आश्वस्त करने आया हूं।

Business News, प्रधानमंत्री ने सरकारी कंपनियों के निजीकरण किया
Business News, प्रधानमंत्री ने सरकारी कंपनियों के निजीकरण किया
इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बंगाल ने हर क्षेत्र में भारत का गौरव बढ़ाया। ब्रिगेड ग्राउंड ने अनेक देश भक्तों को देखा है। बंगाल ने एक विधान, एक निशान व एक संविधान देने वाला महान सपूत डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को दिया। मैं बंगाल की इस धरती को नमन करता हूं।

प्रधानमंत्री मोदी कहा कि ब्रिगेड ग्राउंड के आसपास, एक तरफ स्वामी विवेकानंद जी का जन्मस्थान है, दूसरी तरफ नेताजी सुभाष चंद्र बोस का निवास स्थान है, एक तरफ महर्षि श्री ऑरोबिन्दों का जन्मस्थान है, तो दूसरी तरफ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जन्मस्थान है। ये कोलकाता, बंगाल पूरे भारत की बहुत बड़ी प्रेरणा स्थली है। बीते दशकों में ब्रिगेड ग्राउंड में अनेकों बार ये नारा गूंजा है- ब्रिगेड चलो।  ब्रिगेड परेड ग्राउंड ने अनेक देशभक्तों को देखा है, लेकिन ये ग्राउंड बंगाल के विकास में रोड़ा अटकाने वालों का भी गवाह रहा है। बंगाल की भूमि को 24 घंटे बंद और हड़ताल में झोंक देने वालों की नीतियां और साजिश भी इस ग्राउंड ने देखी हैं।

इससे पहले अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती, दिलीप घोष और कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए। पार्टी उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और सुवेंदु अधकारी भी इस दौरान मौजूद रहे। बता दें कि देर रात बंगाल में भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने उनसे मुलाकात की थी। इसके बाद से ही कहा जा था कि वह भाजपा में शामिल होंगे। प्रदेश भाजपा नेताओं ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री की रैली ऐतिहासिक होगी। इसमें 10 लाख से अधिक लोगों की भीड़ जुटेगी। सभा स्थल और कोलकाता में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। ड्रोंन से भी निगरानी हो रही है। मैदान के आसपास 1500 सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। वहीं 3000 से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले कई टीएमसी नेता भाजपा में शामिल हुए हैं।

LIVE UPDATES

– रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राजनीतिक जीवन में सैकड़ों रैलियों को संबोधित करने का सौभाग्य मिला है, लेकिन इतने लंबे कार्यकाल में मैंने कभी इतने बड़े विशाल जन समूह का हमें आशीर्वाद मिला हो ऐसा दृश्य मुझे आज देखने को मिला है।

– अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने ब्रिगेड परेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। मिथुन चक्रवर्ती आज भाजपा में शामिल हुए हैं।

 

दिल से बंगाली हूं- मिथुन

भाजपा में शामिल होने के बाद उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वे दिल से बंगाली हैं। बंगला में रहने वाला हर व्यक्ति बंगाली है। मैं जो बोलता हूं वो करता हूं। हम गरीबों के लिए कुछ करना चाहते थे।  

प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन से पहले सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि टीएमसी एक राजनीतिक पार्टी नहीं,बल्कि एक निजी लिमिटेड कंपनी बन गई है। ममता बनर्जी इसकी अध्यक्ष हैं और इसके एमडी तोलाबाज भाईपो (अभिषेक बनर्जी) हैं। 

– अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती दिलीप घोष और कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए।
 – कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के लिए बड़ी संख्या में लोग ब्रिगेड परेड ग्राउंड में जमा हुए हैं।

– कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां रैली को संबोधित करेंगे। पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने अभिनेता मिथुन का ब्रिगेड परेड ग्राउंड में स्वागत किया। कैलाश विजयवर्गीय भी उपस्थित हैं।

– राज्य भर से भाजपा कार्यकर्ता और नेता ब्रिगेड ग्राउंड पहुंच गए हैं। रैली के दौरान  भाजपा को 10 लाख से ज्यादा भीड़ जुटने की उम्मीद है। लाखों लोगों के लिए खानपान की व्यवस्था की गई। यहां मोदी का मुखौटा पहने तथा ढोल नगाड़े के साथ भाजपा कार्यकर्ताओंं का हुजूम उमड़ पड़ा है।

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से पहले कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में लोगों की भीड़ जुटने लगी है। लोग ब्रिगेड ग्राउंड पहुंचने लगे हैं। 

चुनाव की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री मोदी की पहली रैली

बंगाल में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह पहली रैली होगी। पार्टी सूत्रों के अनुसार, कई लोक कलाकारों को कार्यक्रम में प्रस्तुति देने के लिए आमंत्रित किया गया है। पश्चिम बंगाल की 294 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव 27 मार्च से शुरू होंगे। राज्य में इस साल आठ चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। परिणाम दो मई को आएगा। 

दिनेश त्रिवेदी भाजपा में शामिल 

बंगाल में हिंसा की निंदा करते हुए राज्यसभा में अपनी सदस्यता छोड़ने का एलान करने वाले तृणमूल कांग्रेस के पूर्व मंत्री पीयूष गोयल और धर्मेद्र प्रधान के अलावा कई अन्य नेता भी उपस्थित थे।त्रिवेदी को सिद्धांतवादी राजनीतिज्ञ बताते हुए नड्डा ने कहा कि पहले वह गलत पार्टी में सही व्यक्ति थे और अब वह सही पार्टी में हैं। वहीं, त्रिवेदी ने कहा कि वह इस स्वर्णिम क्षण की प्रतीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कुछ पार्टियों में परिवार सर्वोच्च हैं, लेकिन भाजपा में लोग सर्वोच्च हैं। त्रिवेदी ने मोदी सरकार की कोविड-19 महामारी से निपटने और पड़ोसी देशों से जुड़े मुद्दों के लिए सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.