Yoga Sexy Video, India’s Gift to the World

Yoga Sexy Video, India’s gift to the world & योग, विश्व को भारत का उपहार 

यद्यपि पिछले कई वर्षों से दुनिया के इस हिस्से में योग का अभ्यास किया जाता रहा है, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में योग में रुचि और भारतीय संस्कृति के प्रति जागरूकता तेजी से बढ़ी है। इससे पहले भी कुछ लैटिन अमेरिकी जेलों में दोषियों को शांत करने के लिए योग और ध्यान सिखाया जाता था।

आयुष मंत्रालय योग के उपचारात्मक मूल्यों को स्थापित करने और सामाजिक लाभ प्राप्त करने के लिए इसे विविध विषयों के साथ एकीकृत करने के लिए प्रयासरत है। सशस्त्र और अर्धसैनिक बलों को योग से बहुत लाभ हो सकता है क्योंकि यह दीर्घकालिक सहिष्णुता के निर्माण के साथ-साथ प्रतिरक्षा-विनियामक होने और तनाव हार्मोन और न्यूरोट्रांसमीटर के उत्पादन में सहायता करने में बहुत अच्छा है।

यहां तक ​​कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन ने न केवल पिछले कुछ वर्षों में योग की लोकप्रियता को बढ़ाया है, बल्कि कई नए क्षेत्रों में इसे अपनाने के लिए प्रेरित करके इसकी भौगोलिक उपस्थिति का भी विस्तार किया है।

भारत में, सेना, वायु सेना और नौसेना के लिए एक विशेष योग कार्यक्रम उच्च ऊंचाई, गर्म और ठंडे रेगिस्तानी परिस्थितियों के साथ-साथ पनडुब्बी और जहाज की स्थिति से निपटने के लिए तैयार किया गया है। कई अध्ययनों और शोधों के अनुसार, यह पाया गया है कि आसन और प्राणायाम ने सैनिकों में तनाव का मुकाबला करने और उनकी मनो-शारीरिक फिटनेस को बढ़ावा देने में इसके आवेदन को सक्षम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.